टेस्ला ने भारत में भर्ती शुरू की: नौकरी के उद्घाटन और स्थानों की जाँच करें

टेस्ला ने भारत में नियुक्तियां शुरू कर दी हैं, जो बाजार में उसके संभावित प्रवेश का संकेत है। इलेक्ट्रिक वाहन की दिग्गज कंपनी ने लिंक्डइन पर ग्राहक सेवा और परिचालन पदों सहित 13 भूमिकाओं के लिए नौकरी की रिक्तियां पोस्ट कीं। इनमें से पांच पद मुंबई और दिल्ली दोनों में स्थित हैं। बाकी भूमिकाएं मुंबई पर केंद्रित हैं।

यह बात इसके सीईओ एलन मस्क की संयुक्त राज्य अमेरिका में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के कुछ दिनों बाद आई है।

टेस्ला भारत में कई भूमिकाओं के लिए भर्ती कर रही है

  1. लिंक्डइन पर नौकरी लिस्टिंग के अनुसार, टेस्ला ने भारत में 13 पदों के लिए भर्ती शुरू की है। भूमिकाएँ ग्राहक सेवा, बिक्री, संचालन और तकनीकी सहायता तक फैली हुई हैं।ग्राहक सहायता विशेषज्ञ: ऑटोमोटिव तकनीकी सहायता में न्यूनतम 2 वर्ष का अनुभव। ऑटोमोटिव प्रौद्योगिकी में एसोसिएट डिग्री या प्रमाणन को प्राथमिकता दी जाती है।
  2. इनसाइड सेल्स एडवाइज़र: स्नातक की डिग्री को प्राथमिकता। डिग्री के स्थान पर प्रासंगिक ग्राहक-सामना अनुभव पर विचार किया जा सकता है।
  3. टेस्ला सलाहकार: वैध ड्राइवर का लाइसेंस और साफ ड्राइविंग रिकॉर्ड होना चाहिए।
  4. सेवा सलाहकार: ऑटोमोटिव प्रौद्योगिकी में एसोसिएट डिग्री या प्रमाणन वाले उम्मीदवारों को प्राथमिकता।
  5. ऑर्डर ऑपरेशंस स्पेशलिस्ट: ऑर्डर ऑपरेशंस और लोगों के प्रबंधन में अनुभव की आवश्यकता है।
  6. सेवा प्रबंधक: सेवा-संचालित उद्योग में नेतृत्व अनुभव आवश्यक है; ऑटोमोटिव विशेषज्ञता अनिवार्य नहीं है.
  7. स्टोर मैनेजर: लक्ष्य प्राप्त करने में सिद्ध ट्रैक रिकॉर्ड के साथ खुदरा, बिक्री, या प्रमुख खाता प्रबंधन में 8+ वर्ष का अनुभव। टीम प्रबंधन का कम से कम 3 वर्ष का अनुभव आवश्यक है।
  8. पार्ट्स सलाहकार: ऑटोमोटिव प्रौद्योगिकी में डिग्री या प्रमाणन या समकक्ष अनुभव। ऑटोमोटिव उद्योग में 1-3 साल की आवश्यकता है।
  9. बिजनेस ऑपरेशंस एनालिस्ट: बिजनेस सिस्टम, एमएस ऑफिस और एक्सेल में कुशल होना चाहिए। अंग्रेजी और स्थानीय भाषाओं में प्रवाह आवश्यक है।
  10. सेवा तकनीशियन: डीलरशिप सेटिंग में 1-3 साल का अनुभव और ऑटोमोटिव उद्योग में 3-5 साल का अनुभव आवश्यक है।
  11. उपभोक्ता जुड़ाव प्रबंधक: मार्केटिंग और उपभोक्ता जुड़ाव में 7+ वर्ष का अनुभव, अधिमानतः एक लाइफस्टाइल ब्रांड के लिए।
  12. ग्राहक सहायता सलाहकार: अंग्रेजी और स्थानीय भाषाओं में मजबूत संचार कौशल। ग्राहक सहायता में पर्यवेक्षी अनुभव एक फायदा है।
  13. डिलिवरी संचालन विशेषज्ञ: मजबूत संगठनात्मक और संचार कौशल के साथ प्रासंगिक भूमिका में न्यूनतम 3 वर्ष का अनुभव।

इच्छुक उम्मीदवार अधिक विवरण के लिए टेस्ला के लिंक्डइन पेज को देख सकते हैं और ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

यह टेस्ला और भारत के बीच वर्षों के जुड़ाव के बाद आया है। कंपनी पहले उच्च आयात शुल्क पर चिंताओं के कारण बाजार में प्रवेश करने से झिझक रही थी। हालाँकि, भारत ने हाल ही में लक्जरी कारों पर सीमा शुल्क कम कर दिया है, 40,000 डॉलर (लगभग 35 लाख रुपये) से अधिक कीमत वाले वाहनों के लिए कर को 110 प्रतिशत से घटाकर 70 प्रतिशत कर दिया है, जिसने टेस्ला को विस्तार करने के लिए प्रोत्साहित किया होगा। भारत की इलेक्ट्रिक कार की बिक्री पिछले साल लगभग 1 लाख यूनिट तक पहुंच गई, जो चीन की 11 मिलियन यूनिट के ठीक विपरीत है।

टेस्ला द्वारा इस साल भारत में कम कीमत वाला इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करने की भी उम्मीद है। जबकि मॉडल 3, अमेरिका में इसकी सबसे सस्ती कार है, इसकी कीमत लगभग 30,000 डॉलर (26 लाख रुपये से अधिक) है, भारतीय बाजार में प्रतिस्पर्धी बने रहने के लिए एक सस्ता संस्करण की उम्मीद है।

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